सायना स्कूल के छात्रों का उत्कृष्ट परिणाम

कटनी, सायना इंटरनेशनल स्कूल कटनी के छात्र-छात्राओं ने कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कीर्तिमान स्थापित किए। सायना के शिक्षकों व छात्रों की कड़ी मेहनत व लगन का ही फल था कि सायना का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। सायना की कामाक्षी सिंह 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में प्रथम रहीं वहीं शुभ अग्रवाल एवं सृष्टि त्रिपाठी 95.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि अनु श्री अग्रवाल 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। सायना के कई छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर स्कूल व शहर का नाम रोशन किया। जिसमें ओशी जैन, गौरी नायक, वर्षा नागर, कमलजीत डांगी, राजीव सरेचा एवं ओम मौर्या प्रमुख हैं। 
विषयवार परिणामों में कामाक्षी सिंह ने अंग्रेजी व विज्ञान में 99 प्रतिशत गणित (एप्लाइड)में 97 प्रतिशत, सामाजिक विज्ञान में 97 प्रतिशत एवं हिन्दी में 94 प्रतिशत अंकों के साथ बाजी मारी। सामाजिक विज्ञान में शुभ अग्रवाल ने 100 प्रतिशत अंक लाकर रिकार्ड बनाया वहीं गौरी नायक व ओशी जैन भी 99 प्रतिशत अंकों के साथ आगे रहीं। एफ.एम.एम में वर्षानागर ने 98 प्रतिशत अंक एवं अनु श्री अग्रवाल ने गणित (स्टेंडर्ड) में 96 प्रतिशत अंक कर संस्था व शहर को गौरवान्वित किया है।
छात्रों की इस सफलता पर सायना की चेयरपर्सन डॉ. *निधि पाठक ने दूरभाष पर भेजे अपने संदेश में कहा कि कोविड महामारी के दंश को देखकर भय के माहौल से बाहर आकर इन बच्चों ने सफलता की जिन ऊँचाइयों को छुआ है, वह एक सराहनीय कदम है। मैं इन बच्चों को और उनके अभिभावको को इस सफलता के लिए बहुत बहुत बधाई देती हूँ ।*
प्राचार्य डॉ.आदित्य कुमार शर्मा ने सभी को बधाइयाँ प्रेषित करते हुए कहा कि इस परिणाम का श्रेय बच्चों, अभिभावकों एवं यहाँ के लगनशील स्टाफ को जाता है जिन्होने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूर्ण मनोयोग से की।
कटनी की पूर्व महापौर एवं  सायना एज्युकेशन सोसाइटी की सचिव श्रीमती निर्मला सत्येंद्र पाठक, विधायक श्री संजय सत्येंद्र पाठक(पूर्व मंत्री म.प्र.शासन) एवं युवा समाजसेवी यश पाठक ने भी बच्चों की इस सफलता पर उन्हें शुभकामनाएँ दी हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post