Recruitment :उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में समूह ‘ग’ कंप्यूटर सहायक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी


उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों या उत्तर प्रदेश समूह ग भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने समूह ग के अंतर्गत कंप्यूटर सहायक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा वीरवार, 28 जुलाई 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 08/VSA/2022/CA) के अनुसार, कंप्यूटर सहायक के तीन पदों पर सीधी भर्ती के माध्यम से प्रतियोगितात्मक परीक्षा द्वारा योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। विज्ञापित तीन रिक्तियों में एक अनारक्षित है, जबकि शेष 2 राज्य के अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। हालांकि, यूपीपीसीएल ने रिक्तियों की संख्या में आवश्यकतानुसार कमी या बढ़ोत्तरी की बात विज्ञापन मे कही है।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में कंप्यूटर सहायक के पदो पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त से शुरू होगी और उम्मीदवार 31 अगस्त 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

UPPCL Computer Assistant Recruitment 2022: यूपीपीसीएल कंप्यूटर सहायक भर्ती के लिए योग्यता

यूपीपीसीएल कंप्यूटर सहायक भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर पर हिंदी टंकण में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीम लेयर) वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।








सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com  के माध्यम से






Post a Comment

Previous Post Next Post