Katni News:स्वतंत्रता दिवस समारोह की आवश्यक तैयारियों हेतु निगमायुक्त ने सौंपे दायित्व

कटनी (9 अक्टूबर 2022) - जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को प्रातः 9 बजे से फॉरेस्टर प्लेग्राउंड में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाना है।
निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह हेतु नगर निगम कटनी से संबंधित संपूर्ण आवश्यक व्यवस्थाओं हेतु पवन कुमार अहिरवार उपायुक्त कटनी को प्रभारी अधिकारी बनाया जाकर निगम के विभिन्न शाखाओं के अधिकारी-कर्मचारियों को पृथक-पृथक दायित्व सौपे है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी नगर निगम कार्यालय में प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण करेंगी।
निगम की लोक निर्माण शाखा के कार्यपालन यंत्री एवं अधिकारियों कर्मचारियों को कार्यक्रम स्थल की दीवारों, सीढ़ियों की मरम्मत पुताई, सुभाष चौक, जवाहर चौक, जयहिन्द चौक शहीद द्वार सहित अन्य ध्वजारोहण स्थलों की साफ सफाई एवं पुताई, कार्यक्रम स्थल के लेबलिंग का कार्य, बेरिकेडिंग व्यवस्था, मानसून पर्व को दृष्टिगत रखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल, सीढ़ियों के समानांतर शामियाना व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, ध्वज दण्ड एवं नीचे पेंटिंग, चबूतरे की साज-सज्जा, बैटरी युक्त माईक, स्पीकर, अंडरग्राउंड माईक जनरेटर सहित नगर के मार्गो के गड्ढों की भराई का दायित्व सौंपा गया है।
प्र. अधिकारी मुख्य स्टोर्स को कार्यक्रम के आयोजन हेतु खादी के ध्वज, रस्सी, फूल माला, आमंत्रण पत्र, प्रशस्ति पत्र, पुरस्कार व्यवस्था, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान हेतु शाल श्रीफल की व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था पूर्ण करने के र्निदेश प्रदान किये गए है।
प्र.स्वास्थ्य अधिकारी एवं स्वच्छता निरीक्षकों को ध्वजारोहण स्थलों, राष्ट्रीय स्मारकों, मुख्य समारोह स्थल के समस्त पहुंच मार्गो सहित नगर के अन्य स्थलों की विशेष साफ- सफाई एवं चूने की लाईनिंग व कीटनाशक दवा का छिडकाव कराये जानें के साथ ही प्रभारी फायर नियंत्रण अधिकारी को फॉरेस्टर प्लेग्राउंड में एक फायर ब्रिगेड वाहन की व्यवस्था कराने के निर्देश प्रदान किये गए है।
निगमायुक्त श्री धाकरे ने जल प्रदाय विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को पानी की व्यवस्था, गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों को समय पर आमंत्रण पत्र वितरण, कार्यक्रम की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी, कार्यक्रम स्थल पर अधिकारी दीर्धा की व्यवस्था सहित स्वतंत्रता दिवस की संध्या को बस स्टैंड स्थित ऑडिटोरियम हॉल में आजादी की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की आवश्यक व्यवस्थाओं हेतु निगम के विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों कर्मचारियों को दायित्व सौपे जाकर व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण करानें के निर्देश प्रदान किये है।  

स्वतंत्रता दिवस पर होगी विशेष प्रकाश व्यवस्था।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने सार्वजनिक भवनों एवं राष्ट्रीय स्मारकों सार्वजनिक, शासकीय एवं अर्द्धशासकीय, अशासकीय भवनों, ओव्हर ब्रिज पर प्रकाश व्यवस्था, आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक प्रकाश व्यवस्था के साथ ही निजी संस्थानों भवनों में रोशनी की अपील करनें के निर्देश निगम के विद्युत विभाग को दिए है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता  दिवस के पूर्व 13 से 15 अगस्त तक सभी कार्यालयों निगम द्वारा संचालित विद्यालयों में साज सज्जा एवं रोशनी सहित आजादी के अमृत महोत्सव को दृष्टिगत रखते हुए सार्वजनिक स्थलों मुख्य चौराहों का चयन कर लाइटिंग की व्यवस्था एवं ध्वजारोहण की व्यवस्था कराने के निर्देश प्रदान किये गए है।

Post a Comment

Previous Post Next Post