Katni News,:10 दिनों में बिजली विभाग जन समस्याओं को दूर करे -विधायक संदीप जायसवाल

लगातार बिगड़ रही बिजली व्यवस्था से नाराज होकर मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने अधीक्षण अभियंता कटनी को पत्र लिखा है 
कटनी।। जिले की मुड़वारा विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत शहरी एंव ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था अत्यंत दयनीय हो गई है। इस सम्बन्ध में मेरे द्वारा आप एवं अन्य अधिकारियों को लगातार व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना दी जाती रही है। पिछले कुछ दिनों से खासकर त्यौहारों के अवसर पर तो यह हालात है कि कई क्षेत्रों में 12-12 घंटे से लेकर 24-24 घंटे तक लाइट बन्द रही है। शहर के अनेक क्षेत्रों में प्रतिदिन 5-5 से 7-7 बार लाइट जा रही है तीजा के त्यौहार के दिन शहर के ग्रामीण हिस्से में जोहला जुहली तक लाइट बन्द थी । आपको स्वयं रात्रि 12:00 बजे फील्ड में जाना पड़ा । इसी प्रकार दिनांक 01/09/22 को भी रात्रि 11 बजे से लाइट बन्द हुई जो सुबह 4:00 बजे चालू हो पाई । इस दौरान भी आप स्वयं सुबह 4:15 तक मेरे साथ फील्ड में थे ।



इसी प्रकार शहरी सीमा से लगे ग्राम इमलिया अमीर गंज क्षेत्र में 48 घंटे से . विद्युत प्रवाह बन्द रही है। डन कालोनी, पुरानी कचहरी जैसे स्थानों में घंटों लाइट बन्द रही है ।


ग्रामीण क्षेत्रों में जैसे घघरीकला, घघरीखुर्द, हरदुआ, खरखरी, द्वारा, पौड़ी, खमतरा, कन्हवारा, पिलौंजी, देवरा, डिठवारा, खोहरी एवं मतवार पड़रिया इत्यादि में ट्रांसफार्मर खराब होने या जलने के उपरान्त एक-दो माह पश्चात भी सुधारे नहीं गये । खम्भों तारों तथा ट्रांसफार्मर की स्थिति यह है कि कभी भी खराब हो जाते हैं विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की अर्कमण्यता व तानाशाही रवैये के कारण कई गावों में विद्युत आपूर्ति नहीं होने से पीने के पानी तक की समस्यायें निर्मित हो जाती है यही स्थिति शहर में भी निर्मित हो जाती है अनेकों मैसेजों एवं पत्र अधिकारियों के रवैये में सुधार नहीं हो रहा है । 

यहाँ तक कि विद्युत सम्बन्धी समस्या के लिए फोन करने पर आपका फोन तो उठ जाता है परन्तु आपके अधीनस्थ अधिकारी फोन उठाना भी पसंद नहीं करते यहीं स्थिति जनता के फोन का है।

Post a Comment

Previous Post Next Post