Katni NEWS:फायर ऑडिट पर जिन अस्पतालों में मरीज भर्ती पर लगी है रोक, उनकी करें जांच- कलेक्टर श्री मिश्रा

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने की लंबित पत्रों की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश
कटनी (12 सितंबर)- निजी अस्पतालों के फायर आडिट न होने की दशा में जिन नर्सिंग होम में मरीजों की भर्ती में रोक लगाई गई थी, उनकी एसडीएम जांच करें। रोक के बाद भी यदि मरीज भर्ती किए जा रहे हैं तो नर्सिंग होम संचालकों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार समय सीमा की बैठक के दौरान दिए।

            कलेक्टर श्री मिश्रा ने सीएम हेल्पलाइन, सीएम हाउस, सीएम मॉनिट के प्रकरणों की समीक्षा की। सीएम हाउस के प्रकरणों में काम न करने वाले विभागों को नोटिस जारी करने और सीएम हेल्पलाइन के मामलों सभी विभागों को ग्रेडिंग सुधारने के निर्देश दिए। पीएम आवास और जनप्रतिनिधियों के पत्रों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

योजना से जुड़े व्यक्तियों पर करें फोकस

17 सितंबर से प्रारंभ हो रहे मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की तैयारी व सर्वे कार्य की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि जिस कम्युनिटी को लाभ दिलाना है, उनपर सभी विभाग फोकस करते हुए योजनाओं का लाभ दिलाएं। सर्वे दलों के कार्य पर सभी एसडीएम और ब्लाक स्तरीय टीम को नजर रखने और उससे पहले एसडीएम व जनपद पंचायत सीईओ को सभी विभागों की योजनाओं की जानकारी देने प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने अभियान के लिए विभागवार योजनाओं के लक्ष्य की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

झोलाछाप डॉक्टरों पर करें कार्रवाई

कलेक्टर श्री मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के संबंध में जानकारी ली। साथ ही बड़वारा में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा बिना पंजीयन आदि के क्लीनिक संचालित होने की कार्रवाई को लेकर सभी एसडीएम को बीएमओ के साथ मिलकर अपने-अपने क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आयुष्मान कार्ड अधिक से अधिक बनाने और उसकी उपयोगिता की जानकारी लोगों को देने के लिए प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश बैठक में दिए गए।  कलेक्टर ने बैठक में स्वामित्व योजना, मुख्यमंत्री भू अधिकार, माफिया अभियान, पीएम किसान, अमृत सरोवर, स्वनिधि योजना, जाति प्रमाण पत्र कार्य सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे, अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post