Ballia News In Hindi:व्यापारियों व कोरोना के कारण कर्ज में डूबा नंदलाल

बलिया। नंदलाल कुशल व्यवहार से कम दिनों में असलहा कारोबार में अच्छी पैठ बना ली थी। बाहर से अच्छी क्वालिटी के पिस्टल, रिवाल्वर और राइफल लाकर अच्छे मुनाफा पर बेचता था।

कोरोनाकाल के पूर्व व्यवसाय ठीक चलने से कर्ज लेने के बाद भी सभी का समय से पैसा वापस लौटा देते थे। अच्छी आमदनी होने पर नंदलाल ने पत्नी के नाम पर चंद्रशेखर नगर में प्लांट और उसके बगल में खुद के नाम से तीन मंजिला घर को भी खरीदा था। इसे आरोपियों के बैनामा कराने पर आत्महत्या कर ली। इसके अलावा, अमृतपाली में एक प्लांट लिया था।

परिजनों के अनुसार, मेरठ और कानपुर के असलहा कारतूस व्यवसायियों से हमेशा हथियार की खरीद-फरोख्त होता था। कोराना के दौरान इनके यहां करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपया फंस गया। इन लोगों ने असलहा और कारतूस भी देना बंद कर दिया। यहीं से नंदलाल की स्थिति खराब हो गई। कोरोनाकाल के बाद असलहा कारोबार बंद हो गया।

सूदखोरों का ब्याज  मूलधन से भी ज्यादा हो गया। एक दूसरे से लेकर नंदलाल ने मुख्य आरोपियों का पैसा वापस लौटा दिया था। यह बातें नंदलाल ने आत्महत्या के पूर्व लाइव वीडियो में कही थी। नंदलाल चंद्रशेखर नगर वाला तीन मंजिला घर को बेचकर सभी का कर्ज लौटाने के चक्कर में था लेकिन उस पर हनुमान व सिंघाल की नजर थी। ब्याज का पैसा लौटाने के बहाने दोनों दबाव बनाने लगे।



सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com  के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post