वेतन के 23.82 लाख लौटाने वाले प्रोफेसर के खाते में महज 970 रुपये-sandedh dunia



एक भी छात्र को नहीं पढ़ा पाने का हवाला देकर वेतन के 23.82 लाख रुपये विवि को लौटा कर पूरे देश में सुर्खियां बटोरने वाले नीतीश्वर कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ ललन कुमार अब घिरते नजर आ रहे हैं. जिस अकाउंट नंबर का चेक उन्होंने विवि को दिया था, उसमें सिर्फ 970.95 रुपये ही हैं.



मुजफ्फरपुर.- एक भी छात्र को नहीं पढ़ा पाने का हवाला देकर वेतन के 23.82 लाख रुपये विवि को लौटा कर पूरे देश में सुर्खियां बटोरने वाले नीतीश्वर कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ ललन कुमार अब घिरते नजर आ रहे हैं. जिस अकाउंट नंबर का चेक उन्होंने विवि को दिया था, उसमें सिर्फ 970.95 रुपये ही हैं.

ट्रांसफर कराने के लिए स्टंट करने का आरोप

अब सवाल उठ रहा है कि सहायक प्रोफेसर ने ट्रांसफर कराने के लिए तो यह स्टंट नहीं किया था. विवि पूरे मामले की जांच करा रहा है. मामले में नीतीश्वर कॉलेज के प्राचार्य से भी जवाब मांगा गया है.जानकारी के अनुसार, डॉ ललन ने विवि को मिठनपुरा एसबीआइ ब्रांच का चेक दिया था. अकाउंट नंबर (20181212259) के चेक (959622) से नियुक्ति तिथि 25 सितंबर, 2019 से मई 2022 तक की सैलरी 23.82 लाख रुपये वापस किया था.

उस दिन उनके खाते में 968.95 रुपये थे

जांच में पता चला कि उनके अकाउंट में 970.95 रुपये हैं. पांच जुलाई को उन्होंने चेक भर कर विवि को भेजा था. उस दिन उनके खाते में 968.95 रुपये थे. छह जुलाई को उनके अकाउंट में दो रुपये और क्रेडिट हुए थे. इसके पूर्व 27 जून को खाते से 1.95 लाख रुपये का लेन-देन हुआ है.


विवि पर बनाया दबाव, अब कह रहे जान पर खतरा

नीतीश्वर कॉलेज के प्राचार्यडॉ मनोज ने बताया कि हिंदी विभाग में डॉ ललन कुमार के अलावा एक गेस्ट शिक्षक भी हैं. उनका पेमेंट हर माह होता है. अगर कक्षाएं नहीं चलतीं तो गेस्ट शिक्षक का पेमेंट कैसे होता. ललन कुमार चाहते हैं कि उनका तबादला पीजी डिपार्टमेंट या फिर पोस्ट ग्रेजुएट स्तर के कॉलेज कर दिया जाये. विविस्तर पर यह मामला लंबित है. इसी से परेशान होकर उन्होंने प्रशासनिक दबाव बनाने के लिए इस तरह का कदम उठाया है. इधर, देश भर में चर्चित होने के बाद डॉ ललन कुमार अब अपनी जान पर खतरा जता रहे है.

सैलरी ही लौटानी थी तो डीडी बना कर देते

सोशल मीडिया पर भी प्रोफेसर साहब पर लोग टिप्पणियां कर रहे हैं. कोई उनके कदम को सही बता रहा है, कुछ ने लिखा है कि सैलरी ही लौटानी थी, तो डीडी बना कर देते.

 



सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com  के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post