Bhopal News: भोपाल और रायसेन में NIA की छापा


राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने शनिवार को भोपाल और रायसेन में तीन जगहो पर एक साथ छापा मारकर करवाई करते हुए तीन संदिग्ध लोगों हिरासत में लिया और अज्ञात स्थान पर ले गयी। जहां उनसे पूछपाछ केी जा रही है । बताया गया जा रहा है कि एनआइए को इन लोगों के आइएसआइएस से जुड़े होने की सूचना पर करवाई की गयी है। टीम ने गुप चुप तरीके से करवाई की गयी कि स्थानीय पुलिस को भी भनक नही लगी।

रायसेन व सिलवानी में एनआईए ने दो लोगों को उठाया 



Bhopal News:शनिवार की रात व रविवार को सुबह एनआईए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण दिल्ली की टीम ने रायसेन के वार्ड क्रमांक चार ईदगाह क्षेत्र व सिलवानी के वार्ड नंबर 12 में स्थित नूरपुरा में काईवाई की है। एनआईए ने रायसेन में शनिवार को रात में एक घर पर छापामार कार्रवाई कर युवक को को पकड़ा है। उसके घर की पड़ताल करने के बाद सील कर गया। युवक के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। बताया जाता है कि उससे मिली जानकारी के बाद एनआईए ने रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक सिलवानी के वार्ड 12 नूरपुरा में छापामार कार्रवाई की है। सिलवानी के नूरपुरा में स्थित जुबेर पिता सफीक मंसूरी के निवास पर जो भोपाल के एक मदरसा में शिक्षा प्राप्त कर रहा है । उसके घर पर एनआईए ने हर पहलू पर बारीकी से जांच की है। एनआईए मीडिया से बचते नजर आए । कुछ भी कहने से मीडिया से दूरी बनाये रहे है।
एनआईए की करीब 12 सदस्य टीम दिल्ली से आई थी। घर की संज्ञान तलाशी ली गई मोबाइल से लेकर सारी चीजों की छानबीन की गई जुबेर के भाई नबेद पिता सफीक मंसूरी अभी सिलवानी थाने में बैठा कर एनआईए टीम जुबेर के भाई एवं नवेद से पूछताछ की है।
भारत में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार द्वारा स्थापित एक संघीय जांच एजेंसी है। यह केन्द्रीय आतंकवाद विरोधी कानून प्रवर्तन एजेंसी के रूप में कार्य करती है।




सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com  के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post