Bhopal News: मंत्रालय में पदस्‍थ महिला कर्मचारी ने पांचवीं मंजिल से कूदकर दी जान,


अर्बन लाइफ कालोनी की घटना, मृतका की मां ने बताया कि वह कुछ दिनों से तनाव में थी। पिता ग्‍वालियर कोतवाली थाने में एसआइ हैं।



भोपाल।  मंत्रालय की कर्मचारी रानी शर्मा (27) पिता वेदराम शर्मा ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने किन कारणों से ऐसा कदम उठाया, उसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। शुरुआती जांच में पुलिस ने सुसाइड नोट मिलने की बात से इंकार किया है। फिलहाल जांच शुरू कर दी है।

शाहपुरा पुलिस के मुताबिक रानी शर्मा मप्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में वल्लभ भवन में नौकरी कर रही थी। उसके पिता वेदराम शर्मा ग्वालियर के कोतवाली थाने में कार्यवाहक उपनिरीक्षक हैं। रानी यहां अपनी एक साथी श्रेया ठाकुर के साथ रहती थी। 15 दिन से उनकी मां भी ग्वालियर से आकर उनके पास रह रही थी। सोमवार सुबह पांच बजे के करीब रानी शर्मा सोकर उठी और पांचवीं मंजिल की बालकनी में जाकर छलांग लगा दी। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्‍टर ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया है। टीआइ महेंद्र मिश्रा का कहना है कि मामले में मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में मृतका की मां ने बताया कि वह कुछ दिनों से तनाव में थी।

कूदते देख मां ने रोकना चाहा, लेकिन छूट गई पकड़

युवती काफी इंटेलीजेंट थी, वह एसबीआइ में पीओ सहित चार नौकरियां ज्वाइन करके छोड़ चुकी थी। 15 दिन पहले मां उसके पास रहने ग्वालियर से भोपाल गई थी। सुबह 5 बजे युवती जब पांचमंजिला इमारत से कूद रही थी तो उसकी मां ने देख लिया था। उसने बेटी का कूदते समय हाथ पकड़ लिया, लेकिन अधेड़ महिला में इतनी जान नहीं थी कि वह बेटी को ऊपर खींच सके। ऐसे में मां का हाथ छूट गया और बेटी पांच मंजिल से नीचे जा गिरी। पोस्‍टमार्टम के बाद देर शाम परिजन उसका शव ग्‍वालियर ले गए।

 परिजन ने लगाए गंभीर आरोप : परिजनों ने इस मामले में बेटी के प्रताड़ित होने की बात कही है।

मृतका के पिता का कहना है कि बेटी को आफिस में उच्‍चाधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। इस कारण से वह तनाव में थी। इसी कारण से बेटी की मां 15 दिन से उसके साथ आकर रह रही थी। प्रताड़ना के आरोप को पुलिस ने अपनी जांच के बिंदु में शामिल कर लिया है।



Post a Comment

Previous Post Next Post