Katni News: वर्षो पुरानी एडीजे कोर्ट की मांग हुई पूरी, 22 अगस्त से प्रारंभ होगा



विजयराघवगढ़ की वर्षो पुरानी एडीजे कोर्ट की मांग हुई पूरी, 22 अगस्त से प्रारंभ होगा अतिरिक्त जिला न्यायालय 
 
कटनी । विजयराघवगढ़ विधानसभा के विजयराघवगढ़ नगर में अधिवक्ताओं एवं स्थानीय लोगों की एक दशक पूर्व से चली आ रही एडीजे कोर्ट की मांग को पूरा होने का समय अब नजदीक आ चुका है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट की मांग को पूरा कराने के लिए स्थानीय तहसील अधिवक्ता संघ एवं विधायक श्री संजय पाठक द्वारा लगातार प्रयास किया गया जा रहा था इसके लिए अधिवक्ताओं सहित जनप्रतिनिधियों ने लगातार प्रयास किए थे पिछले साल ही बरही में आयोजित तहसील अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में विधायक संजय पाठक द्वारा उस समय के कटनी प्रधान जिला न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कटनी श्री श्यामाचरण उपाध्याय जी से विजयराघवगढ़ में एडीजे कोर्ट की स्थापना के लिए आग्रह किया था । इसके साथ ही उन्होंने पत्र के माध्यम से एसडीएम एवं जिला कलेक्टर से प्रशासनिक स्तर पर एडीजे कोर्ट हेतु भवन व आवश्यक सुविधाएं विकसित करने का काम शुरू के लिए आग्रह किया था जिसके फल स्वरूप पुरानी हॉस्पिटल  बिल्डिंग परिसर को न्यायालय विभाग की दे दिया गया । अब 22 अगस्त से  प्रधान जिला न्यायाधीश श्री अनिल कुमार अग्रवाल जिला रजिस्ट्रार श्री अग्नेद्र द्विवेदी जी के मुख्य अतिथि में प्रारंभ होगा इस अवसर पर विधायक संजय पाठक  स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ उपस्थित रहेंगे । अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष नूर मोहम्मद सिद्धकी ने जानकारी देते हुए बताया कि विजयराघवगढ़ में स्थापित होने जा रहे एडीजे कोर्ट के प्रथम एडीजे श्री इरशाद अहमद बनाए गए हैं। प्रारंभ में माह के दस दिन एडीजे बैठेंगे पर सुविधाओ का विस्तार होते ही आगामी माह में कोर्ट रेगुलर हो जाएगी । 
 विधायक संजय पाठक ने अपने संदेश में कहा कि  भौगोलिक स्थिति अनुसार विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र बहुत बड़ा क्षेत्र है कैमोर के आगे से प्रारंभ खितौली के आगे तक फैला है। बरही एवं खितौली से ही कटनी लगभग 50 से 80 किमी दूर है यहां रहने वाले ग्रामीणों को न्याय के लिए जिला मुख्यालय तक जाने में लगभग 80 किमी का सफर तय करना पड़ता है। इससे ग्रामीणों पर आर्थिक बोझ पड़ने के साथ ही साथ अधिक समय भी लगता था। पुलिस एवं अन्य प्रशासनिक कार्रवाइयों का जो निष्पादन पहले कटनी होता था वह विजयराघवगढ़ में ही संपन्ना हो जाएगा। 
तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री शिवदत्त राजा उरमलिया एवं उपाध्यक्ष  नूर मोहम्मद सिद्धकी,सचिव एम करीम सिद्धकी ने सभी अधिवक्ताओं की ओर से अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट प्रारंभ होने पर आभार व्यक्त किया है ।
सभी जनप्रतिनिधियों जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुधा कोल, उपाध्यक्ष श्री उदयराज सिंह चौहान,तीनों ही नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती वसुधा मिश्रा,श्री पीयूष अग्रवाल,श्रीमती मनीषा शर्मा उपाध्यक्ष हरिओम बर्मन,संतोष केवट,मोहन सिंह गौड़, जिला पंचायत सदस्यों संगीता पटेल,प्रेमलाल केवट,रघुराज सिंह आदि ने एडीजे कोर्ट की स्थापना पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि इससे लोगों को न्याय मिलने के साथ ही पैसा और समय की भी बचत होगी एवं कई मामलों में न्याय के लिए उन्हें कटनी कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post