Katni News:जिला चिकित्सालय में विशाल रक्तदान शिविर ,रक्तदान से किसी की जिंदगी बचती है तो रक्तदान अवश्य करें

कटनी।जिला चिकित्सालय के एमसीएच भवन के प्रथम तल पर शनिवार 13 अगस्त को सुबह 10 बजे से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने समाज के सभी वर्गों, स्वयंसेवी संगठनों और नागरिकों से रक्तदान कर किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचाने के पुण्य कार्य में सहभागी बनने की अपील की है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा है कि रक्तदान महादान है, इससे आप किसी दूसरे व्यक्ति की जिंदगी बचा सकते हैं। कई बार तो यह रक्तदान किसी अपने की जिंदगी बचाने के भी काम आ जाता है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए।
आजादी के 75वें वर्ष के  उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव पर जिला चिकित्सालय में जिला रेडक्रास सोसायटी, ब्लड डोनर ग्रुप, मिलन ब्लड डोनर ग्रुप, हेल्थ ब्लड डोनर गु्रप, महाकाल सेवा समिति, ब्लड डोनर महिला विंग, युवा जन सेवा समिति तेवरी, जन परिषद लायंस क्लब लाइम सिटी तथा महाकौशल सेरेमिक्स कटन्ी की सहभागिता से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। अन्य संगठनों से भी रक्तदान के इस पुनीत कार्य में भागीदार बनने का आग्रह किया गया है।
रक्तदान 18 वर्ष से 65 वर्ष आयु वर्ग का कोई व्यक्ति कर सकता है, जो स्वस्थ हो और किसी भी गंभीर बीमारी से पीड़ित न हो। रक्त देने से शरीर में खून की कमी या किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। मानव जीवन अनमोल है, इसलिए आपके रक्तदान से किसी की जिंदगी बचती है तो रक्तदान अवश्य करें। मानव सेवा के पुण्य लाभ के भागीदार बने।

Post a Comment

Previous Post Next Post