Khandwa (Harsud) News: आयशर ट्रक में भरकर जा रही 20 की गायों की मौत, 4 को मेडिकल जांच के पश्चात गौशाला भेजा गया,

गोवंश के लिए आयशर ट्रक में भरकर जा रही 20 की गायों की मौत, 4 को मेडिकल जांच के पश्चात गौशाला भेजा गया, आयशर ट्रक में क्रूरता से भरी गायों को देख नागरिकों में आक्रोश, प्रशासन से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग
हरसूद। राज्य मार्ग 15 खंडवा - होशंगाबाद पर पाताल नदी किनारे सुबह सुबह खड़े आयशर ट्रक में भरकर गोवंश के लिए जा रही 20 गाय मृत अवस्था में मिलने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से गायों को ट्रक से बाहर निकाल कर जांच की। जिसमें 20 गाय मृत अवस्था में मिली। वही 4 गाय जीवित होने पर मेडिकल जांच के पश्चात गौशाला भेजा गया। बुधवार को सुबह 7 बजे करीब ग्राम दगड़खेड़ी के पास पाताल नदी के किनारे आयशर ट्रक क्रमांक एचआर. 63 सी 5503 को काफी समय से खड़ा देख ग्रामीणों को शंका हुई। जिसके बाद ग्रामीणों ने ट्रक के पास जाकर देखा, तो ट्रक चालक व क्लीनर ना होने पर ग्रामीणों ने वाहन में झांक कर देखा। जिसमें बड़ी संख्या में क्रूरता से वाहन में गाय भरी होने पर ग्रामीणों को आंखें फटी की फटी रह गई। ग्रामीणों ने हरसूद पुलिस को इसकी सूचना दी।  सूचना पर एसडीओपी रविंद्र वास्कले, टीआई अंतिम पंवार पुलिस बल व पशु चिकित्सक मौका स्थल पर पहुंचे। यहां आयशर ट्रक में 24 गाय बुरी तरह से वाहन में क्रूरता से भरी मिली। मेडिकल जांच के पश्चात 20 गाय मृत अवस्था में पाई गई। वहीं 4 गायों को मेडिकल चेकअप जांच के पश्चात गौशाला में भेजा गया। राज्य मार्ग खंडवा होशंगाबाद पर दगडखेड़ी के पास सुबह से एकाएक आयशर ट्रक में इतनी बड़ी संख्या में गायों के मिलने की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आयशर ट्रक में  इस तरह क्रूरता से गायों को गोवंश के लिए ले जाने वाले आरोपियों को शीघ्र ही पकड़कर ग्रामीणों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की।

जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदकर विधि विधान से सभी 20 गायों अंतिम संस्कार -राज्य मार्ग 15 खंडवा -होशंगाबाद पर आयशर ट्रक में क्रूरता भरकर जा रही मृत गायों का पुलिस प्रशासन व पशु चिकित्सक विभाग सहित ग्रामीणो ने जेसीबी से बड़ा गड्ढा खोदकर एक साथ सभी गायों का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया गया। पशु चिकित्सक डॉ. अनिल डाबर ने बताया कि आयशर ट्रक में मिली गायों की भूख प्यास के चलते मौत हुई है। 4 गायों को मेडिकल के पश्चात गौशाला भेजा गया है। वहीं 4 गायों के कान में ट्रेडमार्क मिला है, जिसमें 2 की पड़ताल करने पर एक रायसेन जिले के सांची व 1 भोपाल की गाय होना पाया है,शेष की पड़ताल की जा रही है। 
 ग्रामीणों की सूचना पर राज्य मार्ग खंडवा होशंगाबाद के ग्राम दगड़खेड़ी के पास सड़क किनारे मिले आयशर ट्रक में कुल 24 गाय मिली है। जिसमें 20 गाय। मृत अवस्था में पाई गई है, चार गायों को स्वस्थ होने पर उन्हें मेडिकल जांच के पश्चात गौशाला भेज दिया गया है। ट्रक मालिक सहित आरोपियों की तलाश कर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी। रविन्द्र वास्कले एसडीओपी हरसूद। 


Post a Comment

Previous Post Next Post