Katni News:नगर निगम द्वारा आयोजित शिविरों में हो रही औपचारिकता-नेता प्रतिपक्ष रागिनी

नगर निगम द्वारा आयोजित शिविरों में हो रही औपचारिकता, नेता प्रतिपक्ष रागिनी मनोज गुप्ता ने विभिन्न योजनाओं का त्वरित निराकरण की मांग की

कटनी।। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष रागिनी मनोज गुप्ता ने नगर निगम द्वारा आयोजित शिविरों में निगम प्रशासन पर औपचारिकता का आरोप लगाया है।
उन्होंने बताया कि शिविर के नाम पर शासन द्वारा भारी भरकम राशि खर्च की जा रही है लेकिन शिविर में जनता आकर परेशान हो रही है और सिर्फ आवेदन लेकर जनता को भ्रमित किया जा रहा है।
शासन की मंशानुरूप निगम प्रशासन द्वारा कार्य नही किया जा रहा है सिर्फ प्रदेश सरकार की निर्देशों की खानापूर्ति को जा रही है।
मध्यप्रदेश भवन सन्निर्माण कर्मकार मंडल द्वारा जारी किए जाने वाले श्रमिक  में अनेकों पात्र हितग्राहियों को नियोजक के हस्ताक्षर व सील कराने को कहा जा रहा है जबकि नियमानुसार स्वप्रमाणित घोषणा पत्र के आधार पर श्रमिक कार्ड बनाये जाने है।
शिविरों में सम्बल-2 योजना सहित अन्य योजनाओं के लिए ऑनलाइन पंजीयन नही किये जा रहे है।
शिविरों के लिए व्यापक प्रचार प्रसार भी नहीं किया जा रहा है और ना ही वार्डों में योजनाओं से संबंधित जानकारी के फ्लेक्स और समाचार पत्रों में विज्ञापन भी नही दिया जा रहा है।
रागिनी मनोज गुप्ता ने आयुक्त नगर निगम से शिविर के सम्बंध में जनता को अवगत कराने हेतु समाचार पत्रों में विज्ञापन, वार्डों में प्रमुख स्थानों पर जनप्रतिनिधियों की फोटो सहित होर्डिंग लगाने, विभिन्न योजनाओं का तत्काल पंजीयन कर प्रमाणपत्र जारी करने व पात्र हितग्राहियों को उचित मार्गदर्शन देकर योजनाओं का लाभ दिलाने की मांग की है।
निगम प्रशासन द्वारा शिविरों के आयोजन में लापरवाही बरतने पर कांग्रेस पार्षद दल के मिथलेश जैन एडवोकेट पार्षद, राजकुमारी जैन एडवोकेट पार्षद, मौसूफ़ अहमद बिट्टू एडवोकेट पार्षद, वंदना राजकिशोर यादव पार्षद, फामिदा आफताब पार्षद व अपील समिति सदस्य, ईश्वर बहरानी उपनेता प्रतिपक्ष, सुनीता कमलेश चौधरी पार्षद व मुख्य सचेतक, संदीप यादव गुड्डु पार्षद, नीतू कपिल रजक पार्षद, अजरा साहीन पार्षद, शीला सोनी पार्षद, पैरवी बिट्टू पार्षद, अर्चना विनीत जायसवाल पार्षद, नन्ही बाई गौटिया पार्षद द्वारा जनता के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए निगम प्रशासन के खिलाफ आन्दोलन किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post