Katni News In Hindi:किसकी सह पर नही हट रही है अवैध कब्जे बाली दुकाने

कटनी(अनिरुद्ध बजाज) ।। आर.टी.ओ.कार्यालय के सामने दलालों का खुला साम्राज्य  केन्द्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देश की उड़ा रहें धज्जियआ अखिल भारतीय वैश्य महापरिषद् एवं जन लोक मोर्चा के अधिवक्तागण एवं पदाधिकारियों  ने माननीय जिला कलेक्टर एवम नगर निगम आयुक्तआकर्षित कराना चाहते है कि उक्त जिलें में सक्रिय आर.टी.ओ. दलाल का साम्राज्य इस कदर फैला हुआ है कि किसी भी प्रकार परिवहन से संबंधित कार्य एवं वाहन संचालन परिचालन अनुज्ञप्ति के कार्य को पूर्ण रूप देने की लिये दलालों की शरण में जाना अनिवार्य एवं आवश्यक हो गया है। 

किसी भी प्रकार की कोई भी वांछित जानकारी का प्रमाणीकरण सक्रिय दलालों के आधार पर ही होता है। उसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई भी विधिक प्रक्रिया का पालन अमान्य रहता है। 
कार्यालय क्षेत्र परिसर के अंतर्गत ही ग्रामीणों एवं आमजनों से राशि परिचालन अनुज्ञप्ति एवं परिवहन से संबंधित कार्य पूर्ण करने के लिए निर्धारित राशि से अधिकतम राशि मनमाने पूर्ण ढंग से लगभग लगभग 10 गुना से  20 से गुना वसूली जाती है क्यों कि जो भी व्यक्ति अधिकतर वाहन से संबंधित कार्य कराने के लिए जब वह आफिस की ओर जाता है वह उन दलालों के चंगुल में फंस जाते है और परिवहन के नियमों के अनभिज्ञ होने के कारण दलालों को निर्धारित शुल्क से ज्यादा राशि देते है जिससे परिवहन से संबंधित दलालों कि सक्रियता बढ़ती जा रही है। 
निरंतर रूप से परिवहन कार्यालय क्षेत्र में स्थित दलालों के लूट खसौट एवं अधिकतम राशि लिये जाने के संबंध में शिकायतें एवं ज्ञापन संगठन एवं अन्य संगठनों के द्वारा अवगत कराया गया।

यह कि उपरोक्त शिकायतों के परिपेक्ष्य में दिनांक 05/01/2019 को पत्र क्रमांक 158/टी.सी./कैम्प/2018 श्रीमान् परिवहन आयुक्त म.प्र.भोपाल द्वारा अनाधिकृत रूप से स्थापित गुमठियों एवं टेबिल कुर्सियों पर बैठे व्यक्तियों पर कार्यवाही करने के संबंध मंें एवं हटाये जाने के संबंध में आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र.भोपाल को निर्देशित किया है जिसके परिपालनार्थ परिवहन क्षेत्र में स्थित दलालों को जाने हेतु पुरजोर मांग की । 

यह कि परिषद् के सदस्यों ने यह भी मांग की आर.टी.ओ.कार्यालय के सामने एक नोटिस बोर्ड लगाया जावें जिसमें यह दर्शित होना चाहिए की अगर कोई भी व्यक्ति या आमजन आर.टी.ओ.कार्यालय से संबंधित कार्य हेतु जाता है तो वह सीधे कार्यालय से अधिकारी एवं कर्मचारियों से संपर्क करके आप अपना कार्य करा सकते है। 

महोदय से निवेदन है कि उक्त दोनो पुराने एवं नये आर.टी.ओ. कार्यालय से समक्ष उक्त दलालों के अस्थाई टपरों व गुमटियों को हटाये जाने की कृपा करें। ज्ञात हो  कि आर. टी ओ परिसर में कोई बड़ी दुर्घटना ना हो जाए उसके लिये आर टी ओ श्री मिश्रा जी एवम अभी उपस्थित आर.टी.ओ श्रीमति दुबे जी द्वारा आर टी ओ परिसर के बाहर लगी इन अवैध दुकानों को हटाने के विषय मे एस.पी कटनी,एस डी एम कटनी एवम अन्य अधिकारियो को भी पत्र लिखा जा चुका है तब भी इन पर कार्यवाही क्यों नही । मांग करने वालो में परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष अनिरूद्ध बजाज, राजकुमार दासवानी, मनोज निगम ,राजा सुरवंशी,अनंत गुप्ता, प्रकाश जैन,  सुरेन्द्र विश्वकर्मा- वैद्य, श्याम तिवारी एडवोकेट अंजुला बजाज (जिला कार्यकारिणी सदस्य) अधिवक्ता आर के बक्शी ,प्रमोद खम्परिया ,अंशुल बहरे ज़हसन रसीद संजीव श्रीवास्तव ,नितिन रैकवार सदस्यो ने कहा कि अगर उपरोक्त मांगों का निराकरण अविलंब नहीं किया जाता है तो परिषद् के सदस्यों के द्वारा अधिकारित स्तर पर  ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post