Csjmu Kanpur News:जमीनी स्तर पर काम करके दिखाना हैं साथ ही इसकी रिपोर्ट भी तैयार करनी है-आनंदीबेन पटेल

कानपुर।। छत्रपति  शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में दो दिवसीय शिक्षा मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं जिसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को हिस्सा लिया । राज्यपाल  आनंदीबेन पटेल  ने सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी कुलपति, कुलसचिव, अधिकारी और अन्य शिक्षक जो भी कार्यक्रम में मौजूद हैं । सबसे यही कि अपने विश्वविद्यालय में ऐसा काम करके दिखाइये कि दूसरे राज्यों के विश्वविद्यालय कि विशेषज्ञ आकर देखे, और सराहना करे।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि ऐसा नही हैं कि यहां सत्रो में जो बताया जा रहा उसे यही भूल जाये, आप सभी को जमीनी स्तर पर काम करके दिखाना हैं साथ ही इसकी रिपोर्ट भी तैयार करनी है। 
आगे कहा कि जानकारी मिली हैं कि कुछ डिग्री कालेजो ने नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रतयायन परिषद)से ग्रेड हासिल करने के लिए आवेदन किया हैं । इस स़त्र से सभी डिग्री कालेजो को करना हैं ।नैक के साथ प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय को  रैंकिग में बेहतर स्थान हासिल करना हैं ।
कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षमं़त्री योगेन्द्र उपाध्याय, प्रविधिक शिक्षमंत्री आशीष पटेल, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा सुधीर एम बोबडे, कुलपति प्रो विनय पाठक समेत कई विश्वविद्यालय के  कुलपति, कुलसचिव आदि उपस्थित रहे।
सीएसजेमयू में दो दिन शिक्षा मंथन शनिवार रविवार को अलग अलग सत्र में आयोजित होगा। जिसमें अन्य राज्य से आये विशेषज्ञ विभिन्न विषयो पर संवाद करेगें।

Post a Comment

Previous Post Next Post