Kanpur News in :HSRP नंबर प्लेट नही हैं तो,1000 देना पड़ेगा रिश्वत, नही तो कटेगा 5000 का चलान




कानपुर ।। उत्तर प्रदेश पुलिस की रोज नये करनामे देखने को मिल रहे है। ताजा मामला कानपुर में घूसखोरी को सामने आया हैं। यहां एक यातायात इंस्पेक्र  ने एक हजार का घूस मांगा नही मिलने पर 5 हजार का चलान काट दिया ।

जानकारी के अनुसार  जांच के दौरान एक मोटर साइकिल की कागजात में कोई कमी नही निकला तो यातायात इंस्पेक्टर ने कहा कि अपकी गाड़ी का नंबर फतेहपुर की हैं इसके चलते एक हजार देने पड़ेगे अगर नही दिया तो 5 हजार का चलान कटेगा। रिश्वत नही देने पर HSRP  नंबर प्लेट नही होने का चलान काट दिया ।जब कि गाड़ी HSRP नंबर प्लेट लगी हुई हैं। इस मामले में डीसीपी टैªफिक ने जांच बैठा दी हैं।

   बता दे कि फतेहपुर के रहने वाले जितेन्द्र मौजूदा समय मे कानपुर के चकेरी में रहते है। जितेन्द्र ने बताया कि वह बाइक से नौबस्ता दवा लेने जा रहे थे। देहली सुजानपुर पहुचते ही चैराहे पर तैनात टैªफिक अशोक कुमार सिंह ने बाइक रूकवाई। और जांच के दौरान  सभी पेपर दिखाए कोई खामी नही मिली। इसके बाद इंस्पेक्ट ने बर्दी का रौब  दिखाते कहा कि फतेहपुर के गाड़ी यहा चला रहे हो। 1 हजार तो देना पड़ेगा नही तो 5 हजार का चलान कटेगा। न देने पर मोबाइल से फोटो खिचकर 5 हजार का चालान काट दिया।

    जितेन्द्र ने मामले की शिकायत लेकर DCP रवीना त्यागी के आफिस में की थी, लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। इसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर पूरे टैªªफिक  विभाग के चेकिंग के नाम पर वसूली के सच को दिखा दिया।

इसके बाद DCP टैªफिक रवीना त्यागी ने मामले की जांच का आदेश दिया और चालान भी निरस्त करने की अश्वासन दिया।




सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com  के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post