Rajsthan Politics News:राजस्थान चुनाव बिना सीएम फेस लडे़गी कांग्रेस, दिल्ली में बनी सहमति

 नई दिल्ली।। राजस्थान में चल रही कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई को केन्द्रीय नेतृत्व ने दिल्ली में बैठकर कर एक साथ होने का संदेश दिया।
इस बैठक में 4 फैसलो पर सहमति बनी जिसमें सबसे बड़ा फैसला यह हुआ कि बिना सीएम फेस के चुनाव मैदान में उतरेगी।
राजस्थान कांग्रेस में लम्बे समय से चल रही खंीचतान पर लगाम लग गयी। दिल्ली मंें हुई कांग्रेस की अहम बैठक में चार बड़े फैसलो पर निर्णय लिया गया कि राजस्थान में होने वाले विधान सभा चुनाव बिना मुख्यमंत्री चेहरे के लड़ा जायेगा। 
राजस्थान चुनाव के तैयारियो पर बात करते हुए कांगे्रस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि  राजस्थान मुख्यमंत्रं़ी अशोक गहलोत, पीसीसी मुखिया समेत 29 नेता बैठक मेें शामिल रहे।
बैठक में शामिल सभी नेताओ ने सर्व सहमति से कहा कि राजस्थान में हम चुनाव जीत सकते हैं बशर्ते पार्टी नेताओ को एक जुट होकर चुनाव लड़ा जाये। साथ ही यह भी कहा गया कि चुनाव में उम्मीदवारो को चयन जीतने के क्षमता के आधार पर होना चाहिए। 
केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि उम्मीदवारो की चयन सूची सितंम्बर के पहले सप्ताह में जारी की जायेगी। हालाॅंकि उन्होने  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच फार्मूले पर बात करने से इन्कार कर दिया।
इन फैसले पर बनी सहमति 
(1)राजस्थान में कांग्रेस विना मुख्यमंत्री फेस के चुनाव लड़ेगी। पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी।
(2)राजस्थान में होने वाले चुनाव में सिंतम्बर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारो की सूची जारी करेगी।
(3)पार्टी कोई भी बयान बाजी नही करेगी। सरकार के प्रचार के साथ-साथ पार्टी प्रचार अभियान शुरू करेगी।
(4)राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्यो की नियुक्ति के लिए नियम बनेंगे। पेपर लीक  पर विधान सभा में कानून आयेगा (समझौते के लिए सचीन पायलत की शर्त)

Post a Comment

Previous Post Next Post