UP Politics News : NDA मेें शामिल होते ही सुर बदला,दलित पिछड़ो की सम्मान भाजपा गठबंधन में - ओपी राजभर

सुभसपा और सपा ने 2022 के विधान सभा चुनाव गठबंधन के साथ लड़ा था । सुभसपा ने 18 सीटो पर उम्मीदवार उतारा था और  6 पर जीत मिली थी।  2017 के विधान सभा चुनाव सुभसपा और भाजपा मिलकर लड़े थे और सरकार में शामिल भी हुए थे । लेकिन बाद में अलग रहा पकड़ लिये ।



बलिया।। हाल ही में भाजपा गठबंधन में शामिल होने के बाद सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रªीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पहली बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा के छल के कारण साथ छोड़ना पड़ा। दलित, पिछड़े , कमजोर वर्ग के लोगो का सम्मान भाजपा के जनतांत्रिक गठबंधन में है। यह बात बलिया के मालूपुर में पार्टी की ओर से आयोजित अनुसुचित जनजाति संगोष्ठी के सम्मेलन में बोल रहे थे।

 एक समान शिक्षा कर दिया जाये तो जाति प्रमाण प्रत्र की अवश्यकता नही

राजभर ने कहा कि देश में एक समान शिक्षा की व्यवस्था कर दिया जाये तो किसी को भी जाति प्रमाण प़त्र की आवश्यकता नही पड़ेगी। अनुसुचित जाति, जन जाति के लोगो को अह्वाहन किया कि किसी भी राजनीतिक दल के बहकावे न आये। शिक्षा रोजगार अवास सब मोदी योगी सरकार में व्यवस्था मिल सकती हैं।

 बता दे कि 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने मिलकर लड़ा था। सुभसपा के 6 उम्मीदवार जीत हासिल किये थे, और 2017 कि चुनाव भाजपा और सुभसपा गठबंधन चुनाव लड़े थे । और सरकार में शामिल हुए थे फिर बाद में रहा अलग हो अलग हो गये 



सन्देश दुनिया आपका अपना न्यूज पोर्टल है. हम तक ख़बरें पहुंचाएं sandeshdunia@gmail.com (Whatsapp @ 7272 8181 36के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post