Katni News:जिला सफाई मजदूर कामगार प्रकोष्ठ ने सौंपा ज्ञापन

कटनी।मप्र कांग्रेस सफाई मजदूर कामगार प्रकोष्ठ ने प्रदेश के नगर निगम व नगर परिषदों में कार्यरत सफाई कामगारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एड जयराज सिंह चौहान एवं जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष विक्रम खम्परिया की विशेष उपस्थिति तथा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष गया प्रसाद तौहेल की अगुवाई में पदाधिकारियों व सदस्यों ने मांग पत्र सौंपा। जिसमें प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में एक लाख सफाई कामगारों की नवीन भर्ती करनेके साथ साथ नगरीय निकायों से ठेका प्रथा को समाप्त करने की मांग की गई है। लंबे समय से इन संस्थानों में सेवा दे रहे कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने के अलावा बीमारी की आशंका के चलते पांच हजार रूपए जोखिम भत्ता इन कर्मचारियों को दिया जा आवश्यक है। 
आज के वक्त पर कोई कर्मचारी बीमार हालत में मेडिकल बोर्ड आउट होना चाहे तो उसके लिए कोई विकल्प नही है लेकिन अन्य संस्थाओं में आश्रितों के लिए नौकरी मिल जाती है ऐसे में मेडीकल के आधार पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।  जिस तरह से अन्य विभागों में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का सरकार मन बना रही है उसी तरह नगर निगम व नगर परिषदों में कार्यरत कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलना चाहिए। 

जिलाध्यक्ष गया प्रसाद तौहेल  ने मांग करते हुए कहा कि आउटसोर्स व्यवस्था को बंद करने के साथ हीं कामगारों को प्रधानमंत्री आवास योजना में आरक्षण देने सहित 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन पर मुख्यमंत्री जी हरी झंडी दे देना चाहिए।

 उन्होंने वाहन चालक, सुरपवाईजर एवं लेवरों की भी चिंता जताते हुए कहा कि एम.एस.डब्लू. के कर्म्चारियों का भी वेतन बढाया जाये। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग किया है कि नगर पालिका, नगर पंचायत, नगर निगम एवं अन्य में कार्यरत सफाई कामगार वर्ग की मागों का त्वरित निराकरण करने का कष्ट करें।

ज्ञापन के उपरांत प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष एड जयराज सिंह चौहान जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष विक्रम खम्परिया जिला कांग्रेस कमेटी शहर कार्यवाहक अध्यक्ष रौनक खंडेलवाल की विशेष उपस्थिति में एक सभा भी आयोजित की गई।

इस दौरान मप्र कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जयराज सिंह चौहान,जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष विक्रम खम्परिया, कार्यवाहक अध्यक्ष रौनक खंडेलवाल देवकरण जी, मप्र कांग्रेस सफाई मजदूर महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष आशा खरे, जिला अध्यक्ष गया प्रसाद तौहेल,शुभम सोनखरे, गोविन्द गिरी, विश्वनाथ लगोटे.राजेंद्र माथुर.राकेश कुंडे. पोप्पल बैस. देवेंद्र सोनखरे. लकी चुहटेल.प्रेमलाल महात्मान. बसंत लाल सोनखरे. रतन सोनखरे सत्या सोनखरे अनुराग चुहटेल. सुमित तौहेल. इशू हथेल अंकित तौहेल.करण चौधरी आदि

Post a Comment

Previous Post Next Post